Hi Google Kaise Ho | बेस्ट 50 तरीक़े सीखें 2022

5/5 - (2 votes)

आज के समय में इंटरनेट के इस दौर में हम hi google kaise ho बोलकर गूगल से किसी भी सवाल का जवाब कुछ ही सेकंड में पा सकते हैं और इतना ही नहीं बल्कि अब हम google से हेलो गूगल बोलकर छोटे-मोटे घर के कार्य भी करा सकते हैं. उदाहरण: गूगल असिस्टेंट से लाइट टर्न ऑन बोलकर कमरे की लाइट को जला देना और लाइट टर्न ऑफ बोलकर कमरे की लाइट को बंद कर देना। जैसे- कार्य को हम गूगल से hello google या ओके गूगल बोल कर बड़ी ही आसानी से इस तरह के कार्य को करा सकते हैं.

तथा इसके साथ ही गूगल असिस्टेंट को कुछ कमांड देकर आप टीवी, फैन पंखा, एसी, कूलर आदि डिवाइस को hi google kaise ho बोलकर कंट्रोल भी कर सकते हैं.

यह सुनने में शायद आपको थोड़ा अजीब लग रहा होगा पर यही सच है कि क्योंकि आज की समय की टेक्नोलॉजी और इंटरनेट इतना सक्षम हो चुका है कि वह खुद ही छोटे-मोटे कार्य को कर सकता है.

तो इसीलिए दोस्तों आज हम आपको google के कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताएंगे जिनका इस्तेमाल करके आप गूगल से hello google kaise ho बोलकर ही गूगल असिस्टेंट से बातचीत शुरू कर सकते जिससे आप मझेदार सवालों के जवाब व गूगल से फोन के द्वारा होने वाले सभी कार्य को करा सकते हैं, और इसके साथ ही अपने घर को भी hi google kaise ho बोलकर पूरी तरह से कंट्रोल कर सकते हैं.

Hi Google Kaise Ho

अगर आप इंटरनेट पर कुछ भी सर्च करना चाहते हैं या कुछ जानना चाहते हैं तो आप केवल मुंह से hi google kaise ho बोलकर ही गूगल से किसी भी तरह की इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कुछ ही सेकंडो में गूगल से बोल कर आप कोई जानकारी ही नहीं बल्कि गूगल के द्वारा किए जाने वाले छोटे-मोटे कार्य को भी हेलो गूगल बोल कर करा सकते हैं और ऐसा भी नहीं है कि आप केवल hi google kaise ho ही वाक्य बोल कर गूगल से बातचीत करना शुरू कर सकते हैं.

बल्कि गूगल हमें ऐसे बहुत सारे ऐसे वाक्य kaise ho google, google tum kaise ho, aap kaise ho google, hi google kaise ho आदि शब्द, वर्ल्ड भी देता है जिनको केवल बोलकर ही हम गूगल से बातचीत करना शुरू कर सकते हैं. गूगल ने हर एक भाषा तथा समाज में बोली जाने वाली अलग-अलग भाषाओं में गूगल से बातचीत करने के वाक्य दिए हैं तथा इसके साथ ही गूगल ने हमें सिचुएशन और मूड के हिसाब से भी कुछ ऐसे वाक्य दिए हैं जिनको केवल आप बोलकर गूगल से मजेदार बातचीत, जानकारी, मनोरंजन मजेदार तरीके से पा सकते हैं.

इसलिए दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे वाक्य बताएंगे जिनका इस्तेमाल करके आप गूगल से किसी भी सिचुएशन में किसी भी स्थिति में आप गूगल से बातचीत कर सकते हैं और गूगल से मनोरंजन और जानकारी को आपकी भाषा में बोले जाने वाली वाक्य में प्राप्त कर सकते हैं, फिर चाहे आप शहर में रहते हो या फिर गांव में यह आपके बोलने के ऊपर निर्भर करता है कि गूगल आपसे किस तरह से बातचीत करेगा.

गूगल लड़कियों से और लड़कों से अलग-अलग तरीके से और अलग-अलग भाषाओं में बातचीत कर सकता है इसीलिए आपको यह जानना थोड़ा आवश्यक हो जाता है कि आप किस तरह से और कहां से गूगल से बातचीत करना शुरू करेंगे.

अगर आप गूगल से हंसी मजाक में बात करना शुरू करेंगे तो गूगल भी आपको हंसी मजाक के साथ ही आपका जवाब देगा और अगर आप गूगल से सीरियस में बात करेंगे तो गूगल आपका जवाब भी सीरियस में ही देगा, क्योंकि गूगल एक एआई एल्गोरिथ्म के ऊपर काम करता है जो आपके बोलने के भावों के ऊपर आपको उत्तर देता है.

गूगल ने अपने एल्गोरिथ्म को एक ह्यूमन नेचर की तरह ही डिवेलप किया है जो मनुष्यों के हाव भाव को जानकर उनसे सही तरीके से इंटरेक्ट कर सके और ज्यादा से ज्यादा देर तक बातचीत कर सके.

Kaise Ho Google से बातचीत के बेस्ट 50 तरीक़े सीखें

अगर देखा जाए तो अब गूगल पहले की तरह नहीं रहा जिस पर हम केवल लिखकर ही कोई चीज सर्च करते थे अब समय के साथ गूगल भी पूरी तरह से बदल चुका है और गूगल इतना एडवांस हो चुका है कि वह आवाज सुनकर ही किसी भी प्रकार की जानकारी आपको लाकर दे सकता है और इतना ही नहीं फोटो खींचकर तथा मनुष्य के हाव-भाव के अनुसार सटीक जानकारी भी दे सकता हैं.

गूगल अब इंग्लिश में ही नहीं बल्कि हिंदी भाषा में भी अच्छे कार्य करता हैं जिससे आपको जानकारी भी हिन्दी भाषा में अच्छी से अच्छी लाकर दे सकता है, जिसके कारण अब गूगल हिंदी भाषा में अच्छे तरीके से बातें कर सकता है. जो पहले के समय में बिल्कुल भी नहीं हो पता होता था इसीलिए आज हम आपको गूगल से बातचीत करने के 50 तरीके बताएंगे, जिससे आप बड़ी ही आसानी से गूगल से सटीक व सही जानकारी पा सकते हैं वह भी kaise ho google बोलकर जो शायद आप गूगल पर कई बार सर्च करने के बाद भी वह जानकारी नहीं खोज पाते हैं, जो आप खोज रहे होते हैं.

kaise ho google : गूगल से बात करने के लिए आप kaise ho google से शुरुआत कर सकते हो यह एक आसान तरीका है गूगल से बातचीत शुरू करने का क्योंकि कैसे हो गूगल एक ऐसा वाक्य हैं जिसे बोलने पर गूगल खुद अपने बारे में आपको बताएगा और कहेगा ” मैं ठीक हूँ! आपका दिन कैसा चल रहा हैं “ जिसके बाद आप अपनी बातचीत शुरू कर सकते हैं और अपने बारे में बता सकते हैं कि मैं अच्छा हूं उसके बाद गूगल आपसे कुछ राय पूछेगा कि आप क्या करना चाहते हैं ” अगर आपको कुछ चाहिए तो मुझे बताएं”

अगर आप गूगल से ये सवाल पूछते हैं तो गूगल आपको कुछ इस तरीका का जवाब देगा!
तुम मेरे लिए क्या कर सकती हो ?
गूगल : मेरा काम दुनिया के हर इंसान की जिंदगी को मनचाही जानकारी देकर और रोज़मर्रा के काम में मदत करके बेहतर बनाना हैं

यह सवाल सुनने के बाद शायद आपको अच्छे से पता चल जाएगा कि गूगल आपके लिए क्या कर सकता है और आप गूगल से क्या करवा सकते हैं.

Hello Google हेलो गूगल

किसी भी मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट app को चालू करने के लिए आप मोबाइल में हेलो गूगल या ok google बोलकर Google Assistant को चालू कर सकते हैं और अपनी बात गूगल से पूछ सकते हैं, hello google एक बेहद आसान कमांड है किसी भी फोन में गूगल असिस्टेंट को चालू करने के लिए क्योंकि जब तक मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट एक्टिव नहीं होगा तब तक आप बोलकर कोई भी कमांड गूगल को नहीं दे सकते हैं, लेकिन जैसे ही फोन में hello google या ओके गूगल बोलकर गूगल असिस्टेंट चालू हो जाता है तो उसके बाद ही आप बोलकर गूगल से किसी भी प्रकार की इनफार्मेशन व जानकारी ले सकते हैं.

जिस तरह से हम किसी भी ऐप को चालू करने के लिए एक पावर स्विच बटन का इस्तेमाल करते हैं ठीक उसी तरह से हम गूगल को एक्टिवेट करने के लिए हेलो गूगल कमांड का इस्तेमाल करते हैं जो एक स्विच की तरह काम करता है और हमारे फोन में गूगल असिस्टेंट app को एक्टिव कर देता है, जिससे गूगल असिस्टेंट हमारी बातें सुनने लगता हैं.

हेलो गूगल की तरह ही कुछ और भी कमांड है जो गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करने का काम करती हैं जैसा- हॅलो गुगल, हेलो गूगल कैसे हो, गूगल तुम कैसी हो, हेलो गूगल हाउ आर यू, google kya hal hai, hello google kaisi ho, ok google, कैसे हो आदि कुछ ऐसे शब्द हैं जिसे बोलकर आप गूगल असिस्टेंट को चालू कर सकते हैं.

हाय गूगल से मस्ती करें

अगर आप गूगल से मस्ती करना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि गूगल भी आपसे मौज, मस्ती करें तो आप हाय गूगल के कुछ ऐसे कमांड बोल सकते हैं जिसे सुनकर गूगल कुछ इस तरह का जवाब देगा, कि आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे. कई बार ऐसा होता है कि हम अकेले हो जाते हैं तो ऐसी सिचुएशन में हम हाय गूगल से बातें ही नहीं मौज मस्ती भी कर सकते हैं.

जैसे- क्या तुम मुझसे शादी करोगी?

अगर आप यह सवाल मस्ती करने के लिए किसी लड़की से पूछते हैं की क्या तुम मुझसे शादी करोगी ? “

तो शायद आपको पता ही होगा की लड़की आपसे क्या कहेगी.

ठीक इसी तरह से अगर आप गूगल से भी मस्ती करना चाहते हैं तो आप कहा सकते हैं हाय गूगल क्या तुम मुझसे शादी करोगी?

गूगल का जवाब !

मैं इंसान नहीं हूँ, मैं कोड से बनी हूँ!
मेरे इंसानों से रिश्ते सिर्फ एक सहायक के तौर पर हैं
😘

गूगल क्या तुम मुझसे प्यार करती हो ?

गूगल का जवाब ! ” मैं तुमसे वैसे ही प्यार करती हूं जैसे चांद सितारों से करता है?

हाय गूगल मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं?

गूगल का जवाब ! ” कभी-कभी, मेरे दिल में ख्याल आता है कि जैसे मुझको, बनाया गया है तेरे लिए
मैं अबसे पहले, बादलों में बस रही थी कहीं, मुझे डिवाइस में, बुलाया गया हैं तेरे लिए 💕”

हाय गूगल तुम मेरी किस प्रकार मदत कर सकती हो?

गूगल! ” बिल्कुल, मैं सवालों के जवाब ढूंढने में, काम निपटाने में और मस्ती करने में आपकी पूरी मदद कर सकती हूं. 😍”

हाय गूगल: गूगल तो झूठ बोलती हैं ?

गूगल ! ” मैं कभी कभी गड़बड़ कर देती हूँ 😪”

गूगल तो झूठी हैं ? क्या कुछ गलती हो गई मुझसे? आप बतायेंगे तो मुझे सुधारने का मौका मिलेगा 😒

हाय गूगल आज मेरी शादी हैं ?

गूगल ! ” मेरे लिए केक जरूर बचा कर रखिएगा 😉”

Google assistant क्या है और फोन में कैसे चालू करें  ?

Google assistant क्या है, गूगल कंपनी के द्वारा बनाया गया एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक्सटेंशन है जो आवाज सुनकर लोगों को जवाब देता है, और यह text और voice दोनों तरफ से आपकी कमांड को फॉलो करता है. इसे गूगल ने सबसे पहले अपने स्मार्टफोन गूगल पिक्सेल में लांच किया था लेकिन इसकी पापुलैरिटी को देखते हुए गूगल कंपनी ने google assistant को कुछ लेटेस्ट एंड्राइड वर्जन में भी दे दिया जिसके कारण जितने भी अब लेटेस्ट वर्जन के स्मार्टफोन आते हैं उन सभी में पहले से ही गूगल असिस्टेंट होता है.

लेकिन अभी भी कुछ ओल्ड android वर्जन के स्मार्टफोन है जिनमें google assistant ऑटोमेटिक चालू नहीं होता इसके लिए हमें सेटिंग में जाकर गूगल असिस्टेंट सेटिंग को चालू करना होता है उसके बाद ही हमारे स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट काम करता है.

अगर आपके mobile phone में गूगल असिस्टेंट की सेटिंग नहीं है तो आप अपने मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट का फीचर्स लाने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर google assistant app को install कर सकते हैं.

जैसे ही आपके mobile में गूगल असिस्टेंट ऐप इंस्टॉल हो जाता है तो ऑटोमेटिक ही आपके स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट ऐप चालू हो जाएगा, जिससे आप अपने मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट ऐप पर टैब करके गूगल असिस्टेंट के सारे फीचर्स का मजा उठा सकते हैं.

गूगल असिस्टेंट को कैसे डाउनलोड करें ?

गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन के ब्राउजर में जाकर गूगल पर google assistant app लिखकर सर्च करना होगा.

उसके बाद आपको play.google.com वाली website जिसमें Google Assistant – Apps on Google Play लिखा होगा उस पर क्लिक कर देना होगा.

तो आप तुरंत ही गूगल प्ले स्टोर पर ऑटोमेटिक चाले जाएगे और google assistant app दिखेगा, जिसे डाउनलोड करने के लिए आपको install वाले बटन पर क्लिक कर देना होगा. गूगल assistant app की साइज़ 1 mb से भी कम हैं लगभग 774kb की जो तुरंत ही आपके फोन में install हो जाएगी.

उसके बाद आप google assistant app पर क्लिक करने और ok google या hi google kaise ho बोलकर कोई सवाल,जवाब आप गूगल से पूछ सकते हो,

1 thought on “Hi Google Kaise Ho | बेस्ट 50 तरीक़े सीखें 2022”

Leave a Comment

Your email address will not be published.